छह साल बड़ी अंजलि को दिल दे बैठे थे सचिन, शादी के समय लग रहे थे राजकुमार : देखें तस्वीरें

छह साल बड़ी अंजलि को दिल दे बैठे थे सचिन, शादी के समय लग रहे थे राजकुमार : देखें तस्वीरें

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को एक महान क्रिकेटर के दौर से जाना जाता है। क्रिकेट के भगवन कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ 16 साल की उम्र में अपना पहला अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच धुर-विरोधि टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेला था।

उस क्रिकेट की भगवन कहे जाने वाले करिस्मे की बात आज हम नहीं करने वाले,बल्कि सचिन तेंडुलकर की जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बाते जानेंगे जो जानने की रूचि हर कोई रखता है।भले ही सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अंतराष्ट्रीय क्रिकेट 16 वर्ष के उम्र में खेला था, लेकिन उन्होंने मात्र 11 साल की उम्र में ही क्रिकेट के बल्ला थाम लिया था।

ऐसे में क्या सचिन ने क्रिकेट के आलावा भी जीवन में कुछ सोचा था?क्या उन्होंने भी किसी को अपने दिल दिया था? जो अक्सर ही हर टीन एजर्स करता है। उसी के बारे में हम जानेंगे।

आप ये जानकर हैरान हो जाएँगे की मैदान में अपने खेल से सबको रोमांचित करने वाले सचिन तेंदुलकर की लव स्टोरी और भी रोमांचक है।सचिन को सिर्फ क्रिकेट का भगवन ही नहीं कहा जाता है,बल्कि वो अपनी लव स्टोरी के वजह से भी जाने जाते हैं। उनकी लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। 17 साल की उम्र से ही अंजलि के साथ उनकी प्रेम संबंध रही है और 22 साल की उम्र में उन्होंने अंजलि से शादी कर ली थी। जबकि अंजलि सचिन से 6 साल बड़ी हैं।

सचिन और अंजलि को पहली नज़र में एक दूसरे से प्यार हो गया था। एयरपोर्ट पर हुई थी उनकी पहली मुलाकात। उसी दौरान एक दूसरे की नज़र आपस में टकराई। एकबार जो आँख लड़ी तो रब ने बना दी जोड़ी।बता दें की तब अंजलि एक मेडिकल स्टूडेंट थी और सचिन की क्यूट लुक पर वो फिदा हो गई थी।

आप सभी जानते ही होंगे कि सचिन तेंदुलकर ने एक ऑटोबायोग्राफी लिखा है,‘plaing it my way’। इसमे उन्होंने अपने अनोखी प्रेम कहानी को संझो के रखा है। वह अपने किताब में लिखते हैं कि,जब अंजलि ने उन्हें एयरपोर्ट पर देखा तो वह सचिन सचिन छिल्लते हुए दौड़ पड़ी थी। उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल थी जबकि अंजलि 23 साल की थी। अंजलि सचिन को लेकर इतनी दीवानी हो चुकी थी की वह अपनी माँ को रिसीव करना भूल गई। एक रिपोर्ट ऐसा भी आया है कि अंजलि ने खुद बताया कि,जब वह अपनी माँ को लेने गई थी तभी उन्होंने सचिन को देखा था।अंजलि को उसके एक दोस्त ने बताया कि ‘सचिन भारतीय क्रिकेट टीम की एक अनोखा प्लेयर हैं’।अंजलि तब दोस्त को कहा था कि “अच्छा!वह बहुत क्यूट है” ,उसके बाद वह अपनी माँ को भूल कर दौड़ पड़ी।

अंजली ने बताया था की उस दौरान सचिन इतने शर्मा गए थे की उनके आवाज लगाने के बाद पीछे मुड़कर भी नही देख। बाद में अंजली ने सचिन का नंबर तलाश किया, और उन्हे फोन लगा दिया। सचिन के कॉल रिसीव करते ही इन्होंने कहा था की,“ में अंजली हू। और मैने आपको एयरपोर्ट पर देखा है।”
उन्होंने जब दिया की “मैने भी तुम्हे देखा”। जब अंजली ने पूछा की मैं किस रंग के कपड़े में थी तो सचिन ने सही सही बता दिया – ऑरेंज टी शर्ट। ऐसे में यह बात साबित होती है की सचिन सिर्फ क्रिकेट के ही नगीने नही बल्कि प्रेम के एक सच्चे जोहरी भी है।

s

अंजली ने बताया कि फिर एकबार वे महिला पत्रकार के रूप में उनसे मिलने उनके घर भी पहुंची थी। पर सचिन की मां को इस बात पर सक हो गया था, क्योंकि वे कभी भी किसी महिला पत्रकार को इंटरव्यू नहीं देते थे।

ऐसे ही दोनो में प्यार हुआ और उन दिनो यह दोनो एक दूसरे को लेटर लिखा करते थे और अपनी फीलिंग्स शेयर करते है। न्यूजीलैंड में मैच के दौरान भी अंजली ने लेटर लिखा ताकि इंटरनेशनल खर्चे से बचा जा सके। ओर फिर यह दोनो ने सगाई कर ली। और उसके बाद फिर शादी । अपने ऑटोबायोग्राफी में सचिन तेंदुलकर इस सारी बातों का जिक्र किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.