साधारण से दिखने वाले राजू श्रीवास्तव हर महीने कमाते थे इतने रुपये

साधारण से दिखने वाले राजू श्रीवास्तव हर महीने कमाते थे इतने रुपये

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि साल 2021 व 22 में कुछ ऐसे महान कलाकारों ने दुनिया छोड़ी है, जिनसे पूरा बॉलीवुड काफी दुखमय रहा है। वहीं आज भी बॉलीवुड से एक और बड़ी दुखद खबर आयी है, जिसने लोगों के हो-श उड़ा दिये है। हालाकि पिछला वर्ष भी बॉलीवुड के काफी बुरा गुजरा था, वहीं वर्ष 2022 में भी कई महान हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। हालकि बॉलीवुड इंडस्ट्री को आज फिर एक बहुत बड़ा झटका लगा है।

क्योंकि मिली जानकारी के मुताबिक जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। दिल्ली में भर्ती राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद लगातार 33वें दिन बेहोश रहे थे। बता दें कि राजू श्रीवास्तव स्टैंड अप कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसाते थे और अपनी कॉमिक टाइमिंग से सभी के चेहरे पर मुस्कान ला देते थे। अपने पीछे राजू करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं। आइए जाने आखिर अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गये है?

आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव के पिता जी को बलाई काका के नाम से जाना जाता था क्योंकि वह एक कवि थे। बड़े भाई दीपू श्रीवास्तव हैं और पत्नी का नाम शिखा श्रीवास्तव है। राजू के दो बच्चे हैं; आयुष्मान श्रीवास्तव और बेटी अंतरा श्रीवास्तव। कानपुर में जन्में राजू श्रीवास्तव बॉलीवुड में काम करने के लिए मुंबई आए थे। बॉलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरुआत राजू ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म तेजाब से की थी। उसके बाद राजू ने मैंने प्यार किया, बाजीगर, आमदनी अठ्टनी खारचा रुपया, बिग ब्रदर, बॉम्बे टू गोवा जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Koimoi.com के अनुसार राजू श्रीवास्तव एक साधारण जीवन जीते थे, पर अपने पीछे उन्होंने एक इनोवा के साथ-साथ ऑडी क्यू7 (कीमत 82.48 लाख रुपये) और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज (कीमत 46.86 लाख रुपये) छोड़ गए हैं। वहीं रिपोर्ट की माने तो राजू श्रीवास्तव की अनुमानित नेटवर्थ 15-20 करोड़ के बीच थी। राजू फिल्मों के अलावा होस्टिंग, विज्ञापन, रियलिटी शो और स्टेज शो में काम करके अच्छी फीस लेते थे। हालांकि उनकी कमाई के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है, पर उन्होंने मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि वह लाखों रुपये चार्ज करते हैं। उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मे और पले-बढ़े कॉमेडियन का आज भी शहर में एक घर है जहां उनका परिवार रहता है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि राजू श्रीवास्तव कॉमेडियन होने के साथ-साथ भाजपा नेता भी थे। इससे पहले उन्होंने सपा की तरफ से दिए गए टिकट को वापस करते हुए पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए थे। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें 2014 के लोकसभा चुनाव में कानपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि बाद में 11 मार्च 2014 को उन्होंने टिकट वापस कर दिया और कहा कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला।जिसके बाद वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

टीवी का मशहूर लाफ्टर शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद राजू श्रीवास्तव को कॉमेडी का बादशाह कहा जाने लगा। शो जीतकर राजू श्रीवास्तव की बॉलीवुड से लेकर देशभर में पहचान थी। राजू श्रीवास्तव को पाकिस्तान से कई फोन कॉल आई, उन्हें चेतावनी दी गई कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर चुटकुले न करें। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से फोन पर धमकियां मिलने के बाद 2010 में राजू ने अंडरवर्ल्ड पर कॉमेडी और जोक्स बंद कर दिए;क्योंकि उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.