मुकेश अंबानी का परिवार क्यों रहता है एंटीलिया के सबसे ऊपर फ्लोर में, जानिए नीता अंबानी ने बताई वजह?

मुकेश अंबानी का परिवार क्यों रहता है एंटीलिया के सबसे ऊपर फ्लोर में, जानिए नीता अंबानी ने बताई वजह?

रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी वर्तमान में एशिया के सबसे आमिर आदमी है। एशिया के सबसे आमिर होने के नाते अंबानी के रहन सहन भी काफ़ी रॉयल है। वह मुंबई स्थित एंटीलिया में रहते हैं। मुकेश अंबानी के इस रॉयल घर में सुख-सुविधा की सभी चीजें मौजूद हैं।

मुकेश अंबानी के बंगले में नौ हाई स्पीड लिफ्ट्स लगी हैं और एक मल्टी स्टोरी गैराज भी है जिसमें लगभग 168 गाड़ियां को एक साथ पार्क किया जा सकता हैं। वहीं एंटीलिया में दूसरे चीजों की बात करे तो वहाँ 3 हेलीपैड, एक बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन भी हैं। आपको बता दे मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ इस आलीशान बंगले के 27वें फ्लोर पर रहते हैं। कई बार लोगों के जहन में इस बात को लेकर प्रशन भी आते हैं कि क्यों मुकेश अंबानी सबसे टॉप फ्लोर पर ही रहते हैं? मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने हाल ही में इसकी वजह भी बताई हैं।

 

आपको बता दे एंटीलिया में मुकेश अंबानी का पूरा परिवार रहता है , पत्नी नीता अंबानी, बेटे-बहू आकाश और श्लोका, छोटे बेटे अनंत और मां कोकिलाबेन। एंटीलिया देश का सबसे महंगा घर है इसकी कीमत आज के समय में हज़ारो करोड़ो में होगी । मुकेश अंबानी का यह घर 4 लाख स्क्वेयर फुट में फैला हुआ हैं। ऐसे तो ये बंगला 27वीं मंजिल है लेकिन इस बंगले की कई मालों की सीलिंग लगभग दोगुनी उंचाई की है यही कारण हैं कि इस बिल्डिंग 40 मंजिल जितना ऊँची दिखती हैं।

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने हाल ही मै बताया कि नीता अंबानी हमेशा से चाहती थीं कि जहाँ वे रहे वहां सभी कमरों में सूर्य की रोशनी पर्याप्त आती रहे, यही कारण हैं कि उन्होंने बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर रहने का फैसला किया । मुकेश अंबानी जिस हिस्से में अपने परिवार के संग रहते वहाँ बेहद ही कम लोगों को जाने की अनुमति होती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे एंटीलिया को दुनिया के सबसे महंगे घरों में शामिल किया जाता हैं। इसके अलावा ये बंगला खूबसूरती के मामले में भी बाकी घरों से काफ़ी आगे है।

आपको बता दे मुकेश अंबानी का इस घर के देखरेख में लगभग 600 स्टाफ दिनभर लगे रहते हैं। इनमें माली, बिजली मिस्त्री, सिक्योरिटी गार्ड, प्लंबर, ड्राइवर और कुक आदि शामिल हैं। हाल ही में बिजनेस इंसाइडर में छपी एक खबर के अनुसार एंटीलिया में काम करने वाले स्टाफ्स के बच्चे अपनी कॉलेज की पढ़ाई अमेरिका में कर रहे हैं। इतने स्टाफ्स की मौजूदगी की बावजूद भी कहा जाता है कि नीता अंबानी का परिवार अपने फ्लोर की सारी कमरे की सफाई और देखरेख खुद ही करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.