मगरमच्छ का पेट फाड़ा तो सन्न रह गया शिकारी, पेट से निकला 6हजार वर्षों पुराना ‘खजाना’

मगरमच्छ का पेट फाड़ा तो सन्न रह गया शिकारी, पेट से निकला 6हजार वर्षों पुराना ‘खजाना’

अमेरिका देश के एक शिकारी द्वारा 13 फुट की लंबाई वाले मगरमच्छ को पकड़ा गया। जॉन हैमिल्टन ने इस विशाल मगरमच्छ के पेट को काटने के लिए अमेरिका के एक शिकारी शेन स्मिथ के पास पहुंचा। पेट काटने पर भीतर जो पाया गया, उसको देखकर सभी आश्चर्यचकित रह गए। उस मगरमच्छ के पेट में तीर का सिरा Plummet पाया गया। ऐसा अनुमान शेन द्वारा लगाया गया कि मगरमच्छ पर मारे गए तीर को उसने स्वयं खा लिया होगा।

रिपोर्ट के अनुसार मिसिसिप्पी राज्य की भू वैज्ञानिकों द्वारा अध्ययन करने पर इस बात की जानकारी मिली कि लगभग 5000 से 6000 साल पुरानी यह चीजें हैं जो संभवतः जमीन पर रखी हुई थी। Red Antler Processing, जो शेन का प्लांट है। उन्होंने फेसबुक में लिखा कि कुछ बड़े मगरमच्छों के पेट के भीतर की जानकारी प्राप्त करने के लिए काटा जा रहा है।

फेसबुक पोस्ट पर इस बात को साझा किया कि लगभग सभी मगरमच्छों के भीतर में कुछ ना कुछ रोचक ही पाया गया है। 13 फीट और 5 इंच लंबे मगरमच्छ को जॉन हैमिल्टन द्वारा लाया गया, जो बेहद आश्चर्यचकित करने वाला था।

कई इतिहासकारों ने बताया कि पुरातन समय में मूल अमेरिकियों द्वारा इस प्रकार के टूटे हुए तीर का सिरा और प्लम्मेट का उपयोग किया जाता था। प्राचीन यंत्रों के साथ ही मगरमच्छ के पेट में बालों, पंखों, बदबूदार तरल पदार्थ और मछली की हड्डियां मिली।

Mississippi Clarion Ledger को शेन द्वारा बताया गया कि पहले उन्होंने इस बात को फेसबुक पर पोस्ट करने की बात नहीं सोची थी, क्योंकि उन्हें लगा कि कोई इस बात पर भरोसा नहीं कर सकेगा। लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने अपना विचार बदला और इस पोस्ट को फेसबुक पर शेयर कर दिया। उन्होंने मजाकिया अंदाज में बताया कि वह पृथ्वी के शायद पहले ऐसे व्यक्ति होंगे जिन्होंने मगरमच्छ के पेट को काटकर उसके अंदर से तीर निकाला है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.