प्यार ने की सारी हदे पार सरकारी नौकरी करने वाले लड़के को हुआ 3 फुट की लड़की से प्यार, दोनों ने शादी कर मिसाल कायम की

प्यार ने की सारी हदे पार सरकारी नौकरी करने वाले लड़के को हुआ 3 फुट की लड़की से प्यार, दोनों ने शादी कर मिसाल कायम की

आजकल के दौर में प्यार नाम की चीज मिल पाना बहुत मुश्किल हो गया है। लोग प्यार के नाम पर एक दूसरे के साथ जरूर रहते है लेकिन कुछ समय बाद ही वे सब अलग हो जाते हैं। आजकल के समय में लोग सिर्फ बाहरी सुंदरता देखकर एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन सही मायने में प्यार का मतलब होता है जो बाहरी खूबसूरती देखकर नहीं किया जाये बल्कि अपने मन की खूबसूरती देखकर किया जाए।

हमने अक्सर देखा है कि हमारे समाज में छोटे कद वालों को वह सम्मान नहीं मिल पाता जितने उचे कद वालों को मिलता है। बहुत बार देखा जाता है कि लोग उनका मजाक बनाते हैं। आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसी ही लोव स्टोरी बताएंगे जिसने प्यार के आगे पूरी दुनिया का मुंह बंद कर दिया हैं।

आपको यह बताना चाहेंगे कि यह कहानी राजस्थान के नागौर जिले की है । जिसमें लड़की सिर्फ 3 फुट की थी और उनके प्रेमी लड़के की हाइट 4 फुट की थी और दोनों ने अपनी मर्जी से एक दूसरे से शादी कर ली है। बताया जा रहा है कि लड़का इंश्योरेंस कंपनी में काम करता है ।

लड़की बैंक में कैसियर की जॉब करती है। यह दोनों काफी लंबे समय से एक-दूसरे को जानते है और एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे जिसके बाद आखिरकार इन दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुरूप लड़की का नाम आकांक्षा भाटी है। और लड़के का नाम महेश कुमार सैनी है। यह दोनों एक दूसरे को तकरीबन 3 साल से जानते हैं और एक दूसरे से 3 साल से प्यार करते हैं। दोनों ने अपने प्यार के बारे में अपने परिवार वालों को भी बताया शुरू में तो इनके परिवार वालों को इन दोनों के रिश्ते से काफी अड़चन डाली थी। लेकिन धीरे-धीरे वह दिक्कत भी दूर होने लगी थी और इन दोनों की शादी उनके परिवार वालों ने अपनी रज़ा मंदी से बड़े धूमधाम से की।

दोनों की शादी ने लोगों के बीच में एक बहुत बड़ी मिसाल कायम कर दी है। लड़की का कद काफी छोटा था लेकिन लड़के नहीं देखा कि लड़की का कद छोटा है। लड़के ने लड़की को प्यार करना कम नही किया और अंत में जाकर अपने प्यार को अपनी शादी तक पहुंचाया। इन दोनों ने यह साबित कर दिया है कि छोटा कद होना इंसान की कमज़ोरी नहीं बल्कि इंसान को कमजोर उसकी नीच उनकी सोच बनाती है। जिन लोगों की सोच बहुत अच्छी होती है वह जिंदगी में एक न एक दिन जरूर सफल होते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.