ये है कलयुग की द्रोपदी,अकेले ही 5 सगे भाइयों से किया विवाह

ये है कलयुग की द्रोपदी,अकेले ही 5 सगे भाइयों से किया विवाह

दोस्तों सभी ने कभी न कभी महाभारत जरुर देखी होगी या इसके बारे में आपने जरुर सुना होगा .आप महाभारत के बहुत से किरदारों के बारे में जानते होगे .लेकिन महाभारत में एक अहम किरदार द्रोपदी का था जो पांच पतियों की एक पत्नी थी . ये तो पुराने समय की बात थी अगर आज के समय में कहा जाए द्रोपदी आज भी मौजूद है तो कोई भी इस बात पर यकीन नही करेगा .

आज हम आपको इस जमाने की द्रोपदी के बारे में बताने वाले है . जो पांच सगे भाईयो से विवाह कर ख़ुशी -ख़ुशी अपना जीवन बिता रही है .यदि आप भी इस द्रोपदी के बारे में जानना चाहते है तो इस खबर को अंत तक पढ़े . महाभारत की प्रमुख घटना द्रोपदी का चीर हरण थी ! जिसकी वजह से सबसे ज्यादा द्रोपदी की चर्चा होती है सबकी जुबा पर द्रोपदी का ही नाम होता है !

द्रोपदी के पांच पति थे इस कारण भी द्रोपदी की चर्चा होती है !आज के समय में द्रोपदी का किरदार निभाना या ऐसी कल्पना करना ही मुश्किल है कि एक लडकी के पांच पति ! आखिरकर एक लड़की से पांच व्यक्ति विवाह कर सकते है ! पांच पांड्वो ने अपनी माँ की कही बात को आदेश मानकर द्रोपदी से विवाह किया था !

आज के समय में भी एक द्रोपदी है जिसने पांच भाइयो से विवाह किया है ! यह खबर उतराखंड की है ! उतराखंड की निवासी रज्जो नाम की लड़की ने पांच भाइयो से विवाह किया है !

उतराखंड के देहरादून के पास एक गाँव है और इस गाँव की एक परम्परा सदियों से चलती आरही है कि लड़की एक ही परिवार के सभी भाइयो से विवाह करेगी ! रज्जो के साथ सभी भाई अलग -अलग दिन में सम्बन्ध बनाते है ! उसकी शादीशुदा जिन्दगी बहुत अच्छी चल रही है !वह बहुत ही खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.