बीवी ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म, दोनों के बाप निकले अलग-अलग, सामने आयी बीवी की सच्चाई

बीवी ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म, दोनों के बाप निकले अलग-अलग, सामने आयी बीवी की सच्चाई

ये दुनिया बड़ी अजब-गजब तथ्यों से भरी पड़ी है। न जाने कब कहां से कैसी खबर आ जाए कुछ पता नहीं होता। दुनिया भर के लोगों के साथ हर तरह की घटनाएं होती हैं। कई बार तो ऐसी खबरे भी आती जाती है जिन पर हमे यकीन नहीं होता हैं, क्योंकि इस तरह की खबरें हम जीवन में पहली बार सुनने को मिलते है। कुछ इसी तरह का मामला भारत के पड़ोसी देश चीन से आया है। चीन में एक महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। अब आप कहेंगे इसमें कौन सी बड़ी बात है। यह तो सामान्य बात है। ऐसा तो हर देश और हर शहर में होता है।

मगर इस कहानी में रोचक बात ये है कि, चीन में पैदा हुए इन जुड़वां बच्चों के दो अलग-अलग बाप सामने आए हैं । डॉक्टर भी इस बात से काफी हैरान है, आखिर यह कैसे हो सकता है। इन बच्चों की डनए रिपोर्ट से धोखेबाज पत्नी की पोल खुल गई हैं। चीन में हुए इस वाकये ने दुनियाभर में सभी को हैरान कर दिया है। यहां एक पति को अपनी बीवी की बेवफाई का पता चलता हैं और उसके जुड़वा बच्चों के जन्म के बाद पत्नी की पोल खुल जाती हैं।

जानकारी के अनुसार बता दे कि डॉक्टर्स ने नवजात बच्चों के बर्थ सर्टिफिकेट के लिए दोनों का डीएनए टेस्ट कराया था।जब उन दोनों की रिपोर्ट सामने आई, तो डॉक्टर्स भी हैरान रह गए थे। महिला के जुड़वा बच्चों के दो अलग-अलग बाप निकले थे। रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि, उन दोनों बच्चों का डीएनए अलग-अलग था।जब इस बात का पता महिला के पति को चला तो वह व्यक्ति भी सन्न रह गया था। उस शख्स ने कहा कि उसे कभी पता ही नहीं चला कि उसकी पत्नी के संबंध किसी और से भी रह चुके थे।

बता दे कि इन जुड़वाँ बच्चों के टेस्ट करने वाले डॉक्टर डेंग यजुं ने बताया कि, इस तरह के मामले एक करोड़ में एक बार ही सामने आते है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, जब एक महिला एक महीने में दो अंडे रिलीज करती है। उसके बाद बहुत कम समय में ही दो लोगों के साथ संबंध बना लेती है। ऐसे में दोनों अलग अलग अंडे अलग-अलग स्पर्म्स के साथ फ्यूज हो जाते हैं। इस तरह की कंडीशन में महिला जुड़वा बच्चों को जन्म दे देती हैं, लेकिन उनके अलग-अलग पिता सामने आ सकते हैं।

इस प्रक्रिया को हेटरोपैटर्नल सुपरफेकंडेशन कहते हैं।दो पुरुषों के साथ संबंध बनाने के दौरान अगर दोनों पुरुषों के अंडे महिला के साथ फर्टिलाइज हो जाते हैं, तो जुड़वा बच्चे होने की संभावना बढ़ती है और दोनों अलग-अलग पिता के हो सकते हैं। ये मामले रेयर हैं। पूरी दुनिया में 10 से भी कम मामलों में जुड़वां बच्‍चों के पिता अलग-अलग पाए गए हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, महिला अगर एक दिन के अंदर दो लोगों के साथ सेक्स करे, तब इसकी संभावना और अधिक भी ज्यादा बढ़ जाती है। जानकारी के मुताबिक बता दें कि चीन में ये नियम लागू किया गया है कि अगर किसी भी आर्मी के जवान के घर बच्चा जन्म लेता है तो उस बच्चे के जन्म के साथ ही बर्थ सर्टिफिकेट के लिए डनए टेस्ट करवाना अनिवार्य होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.