फ़्रांस की लड़की ने लिए भारतीय गाइड के साथ सात फेरे, अब गांव में बिता रही है कुछ ऐसी जिंदगी

फ़्रांस की लड़की ने लिए भारतीय गाइड के साथ सात फेरे, अब गांव में बिता रही है कुछ ऐसी जिंदगी

जिनका मिलना किस्मत में लिखा होता है वह तो कैसे ना कैसे मिल ही जाते है और एक बार मिलने पर फिर उनके दिलों के मिलने में भी ज्यादा वक्त नहीं लगता। आज ऐसे ही एक कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं जिसमें लड़का भारत का है और लड़की फ्रांस की। आज बात करेंगे इनकी दिलचस्प रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन इन दोनों की प्रेम कहानी ने सभी को अपने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और उन दोनों ने एक दूसरे के साथ रहने की कसमें खा ली और दोनों एक साथ एक बंधन में बंध गए वो भी जन्म जन्मांतर के लिए।

मारी के बारे में जानकारी
आपको बता दें कि मारी का जन्म फ्रांस के पेरिस में हुआ था और वह पेरिस में ही पली-बढ़ी थी मारी के परिवार के बारे में आपको रूबरू करवाएं तो मारी के पिता एक डॉक्टर है वही मारी की माता पेशे से टीचर हैं। मारी भी एक टीचर रही है और उन्होंने भी कई विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान की है एक बार मारी घूमने के लिए भारत के मांडू में आई थी वहीं उनकी मुलाकात धीरज नाम के एक लड़के से हो गई थी और यह दोनों एक दूसरे के साथ काफी ज्यादा समय बिताने लगे। मांडू के इतिहास और वहां की कलाकृतियों से रूबरू करवाते हुए धीरज और मारी में बातचीत काफी ज्यादा होने लगी और दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए और दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लग गए।

इस पर दोनों ने यह फैसला लिया कि अब दोनों एक साथ ही रहेंगे और दोनों ने जिंदगी भर साथ रहने का फैसला ले लिया पहले तो इन दोनों के रिश्ते में काफी ज्यादा परेशानियां भी आइ फिर बाद में जाकर इन दोनों के सामने सभी ने अपने घुटने टेक दिए और मारी हमेशा के लिए धीरज की हो गई मारी 7 सालों से भारत वर्ष में धीरज के साथ रह रही है और धीरज और मारी का रिश्ता भी काफी प्यार भरा है।

भारतीय संस्कृति को अपना चुकी है मारी
मारी को भारतीय लिबास में रहना काफी ज्यादा पसंद आ चुका है और अब वह साड़ी और सलवार सूट में भी नजर आती है इतना ही नहीं बल्कि वह अपने बच्चों को भी भारतीय परंपराओं के रंग में ढालने का कोशिश करती रहती है आप इन फोटो में देख सकते हैं कि मारी किस तरह से अपने खुद के घर का निर्माण स्वयं भी करवा रही है और मिस्त्री के साथ काम करते हुए भी नजर आ रही हैं मारी फिलहाल भी एक टीचर के रूप में नजर आते हैं और वह ऑनलाइन शिक्षा भी प्रदान करती है वह पेरिस के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने का कार्य भी कर रही है साथ ही साथ वह धीरज को संभालने का कार्य करती हैं और उनके परिवार के साथ भी काफी अच्छा तालमेल बैठाकर रह रही हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दोनो की लवस्टोरी
जब से इन दोनों की लव स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है तब से यह दोनों काफी ज्यादा फेमस हो चुके हैं और इन दोनों की प्रेम कहानी लोगों को भी खूब पसंद आ रही है और लोग उनकी प्रेम कहानी के चर्चे दूर-दूर तक कर रहे हैं कि किस तरह से एक देसी लड़के को एक विदेशी लड़की से प्यार हो गया। लोग कहते हैं कि जोड़ियां आसमान में बनती है लेकिन उनका मिलन धरती पर होता है इस कहावत को इन दोनों की जोड़ी ने बिल्कुल सच बना दिया है । और उन दोनों का मिलन हुआ है भारत के मांडू में। आपको कैसी लगी धीरज और मारी की यह प्रेम कहानी हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.