अपनी छोटी सी गलती के कारण बर्बाद हो गए ये सुपरस्टार,कोई भी नही देता भाव

अपनी छोटी सी गलती के कारण बर्बाद हो गए ये सुपरस्टार,कोई भी नही देता भाव

दोस्तों बॉलीवुड की दुनिया में पहचान बनाना उतना आसान नही है जितना लगता है .फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाये रखने के लिए स्टार्स को बहुत बातो का ध्यान रखना पड़ता है .लेकिन उनकी एक गलती की वजह से उनका करियर बर्बाद हो सकता है .आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताने वाले है जिन्होंने अपनी एक गलती की वजह से अपना सारा करियर बर्बाद कर दिया और अब फिल्मो में कंही नज़र नही आते .

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त एक समय पर फिल्मी दुनिया पर राज करते थे लेकिन ड्रग्स और मुंबई बम धमाके में उनका नाम आने के बाद वह अपने साथी कलाकारों से पीछे रह गए और बाद में उन्होंने फिल्मी दुनिया की तरफ रुख किया तो उन्हें सिर्फ साइड किरदार मिलने लगे।

अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग के जरिए हर किसी का दिल जीतने वाली अभिनेत्री मनीषा कोइराला बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में से एक थी। मनीषा कोइराला का कैरियर सफलता के शिखर पर था तब उन्होंने शराब और ड्रग्स का सेवन करना शुरू कर दिया जिसके चलते वह काम पर ध्यान नहीं दे पाई। जिसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में उनका ग्राफ काफी नीचे गिर गया।

अमीषा पटेल अपनी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार’ के जरिए रातों रात सुपरस्टार बन गई थी। रितिक रोशन के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था लेकिन अमीषा ने एक समय पर पारिवारिक झगड़े के कारण फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी। हालांकि उन्होंने दोबारा फिल्मों की तरफ रुख किया लेकिन फिर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी।

‘राम तेरी गंगा मैली’ में बोल्ड सिन की वजह से रातों-रात चर्चा में आई खूबसूरत अदाकारा मंदाकिनी की भी बॉलीवुड दुनिया में काफी डिमांड थी। लेकिन मंदाकिनी का नाम एक समय पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा था। इतना ही नहीं उनके अफेयर के चर्चे भी खूब सुर्खियों में थे। इसके बाद मंदाकिनी गुमनामी की जिंदगी में चली गई।

ममता कुलकर्णी बॉलीवुड की सबसे शानदार अदाकारा मानी जाती थी। उन्होंने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया लेकिन मंदाकिनी की तरह ही ममता कुलकर्णी का नाम भी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के साथ जुड़ा था। इसकी वजह से उन्हें काफी समय तक फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिला। फिर साल 2003 में ममता कुलकर्णी ने हमेशा के लिए फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया।

बॉलीवुड के मशहूर विलेन के रूप में सफलता पाने वाले शक्ति कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन साल 2005 में शक्ति कपूर का नाम कास्टिंग काउच स्कैंडल में आ गया था जिसके बाद उनके करियर पर गहरा प्रभाव पड़ा।

विजय राज अपनी शानदार अदाकारी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कॉमेडी किरदार भी निभाया। साल 2005 में फिल्म ‘दीवाने हुए पागल’ के दौरान विजय राज को दुबई के आबू धाबी एयरपोर्ट पर ड्रग्स केस के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान अभिनेता को जेल भी हो गई थी हालांकि वह जमानत पर बाहर आ गए थे। लेकिन उनके करियर पर इसका गहरा असर हुआ और लोगों ने उनको काफी ट्रोल भी किया था।

‘भूल भुलैया’, ‘लाइफ इन मेट्रो’ और ‘गैंगस्टर’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके शाइनी आहूजा ने भी दर्शकों के बीच अपनी जगह बना ली थी। लेकिन साल 2009 में शाइनी आहूजा को उनके घर में काम करने वाली महिला पर रेप और धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्हें 7 साल की जेल हुई थी।

फरदीन खान ने भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन एक समय पर उन्हें ड्रग्स की काफी लत हो गई थी। जिसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। उन्होंने दोबारा फिल्में करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आफताब शिवदासानी ने भी कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। लेकिन एक बार आफताफ पुणे में ड्रग्स लेते पकड़े गए थे, जिसके बाद उनका करियर खत्म सा हो गया।

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा परवीन बॉबी ने हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया लेकिन ड्रग्स के चक्कर में परवीन ने भी अपना पूरा करियर खत्म कर लिया। कहा जाता है कि जब परवीन बॉबी की मौत हुई थी तो उनके पास कोई नहीं था।

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया के माध्यम से भी रिया को खूब ट्रोल किया गया और आज बॉलीवुड में उनकी छवि खराब होती दिखाई जा रही है। हालांकि रिया चक्रवर्ती फिर से सामान्य होने की कोशिश कर रही है। लेकिन फिर भी लोगों ने ट्रोल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ड्रग्स केस के मामले में भी रिया चक्रवर्ती करीब 1 महीने तक जेल में रही थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.