बेटी की शादी के कार्ड में पिता ने दिया अनोखा संदेश, पढ़ते ही लोगों ने कहा- अरे वाह, ये तो गजब है.

बेटी की शादी के कार्ड में पिता ने दिया अनोखा संदेश, पढ़ते ही लोगों ने कहा- अरे वाह, ये तो गजब है.

भारत में शादी-ब्याह काफी बड़ा महोत्सव माना जाता है.लोग कई कई सालों की सेविंग्स लगाकर धूम-धाम से शादी करते हैं.हर चीज शादी में परफेक्ट होनी चाहिए, इस सोच के साथ ही सारी प्लानिंग की जाती है.लेकिन अक्सर शादियों में किसी ना किसी बात पर कोई न कोई रिश्तेदार रुठ ही जाता है.

हालांकि,लोग अपनी तरफ से हर सुविधा का ख्याल रखते हैं.खासकर अगर बेटी की शादी हो तो लोग तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना पसंद करते.हाल ही में बिहार के गया में रहने वाले एक शख्स ने अपनी बेटी की शादी का ऐसा कार्ड छपवाया कि वो वायरल हो गया.

बिहार के गया के गेवालबीघा में रहने वाले भोला यादव ने पुरे समाज के लिए एक मिसाल ही पेश कर दी. भोला यादव ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में एक ख़ास मैसेज छपवाया. इसकी लोग काफी तारीफ कर रहे हैं.दरअसल, भोला यादव की बेटी की शादी के कार्ड में लिखा था कि शराब पीकर शादी में आना मना है. इस मैसेज को पढ़ने के बाद लोग इस कदम की काफी तारीफ कर रहे हैं. ये ख़ास मैसेज लोगों को शराब ना पीने के लिए जागरूक कर रहा है.

भोला यादव एक सामाजिक कार्यकर्त्ता हैं.वो अक्सर ऐसे काम करते रहते हैं जिससे समाज को कुछ अच्छा मैसेज मिले. इस कड़ी में उन्होंने अब अपनी बेटी की शादी के कार्ड में ये मैसेज छपवाया. भोला यादव की बेटी की शादी 16 फरवरी को है.उन्होंने कार्ड में साफ लिख दिया है कि किसी भी रिश्तेदार को शादी में शराब का सेवन नहीं करना है.आज के समय में जहां शादियों में शराब पीना फैशन बन गया है, वहीं इस कार्ड ने समाज को ख़ास आइना दिखाया है. बताया जा रहा है कि ये शादी और भी कई मायनों में मिसाल पेश कर रही है.

भोला यादव की बेटी की शादी दहेज़ मुक्त है.जहां बीमार में दहेज़ प्रथा काफी ज्यादा है,इस बीच बिना दहेज़ के हो रही ये शादी काफी चर्चा में है. साथ ही इस शादी में किसी तरह के हथियार को भी नहीं चलाया जाएगा. बता दें कि बिहार में कई जगहों पर शादी-ब्याह में जमकर फायरिंग की जाती है.बिहार में शराबबंदी के बावजूद लोग इलीगल तरीके से शराब का सेवन करते हैं.खासकर शादियों में तो लोग कहीं न कहीं जुगाड़ लगाकर शराब ले ही आते हैं.ऐसे में कार्ड पर ही शराबियों के ऊपर बैन लगा भोला यादव चर्चा में आ गए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.