हेमा मालिनी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म शूट करते प्रेग्नेंट हुई थी, छुपाने के लिए करना पड़ा था ये काम…!

हेमा मालिनी अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म शूट करते प्रेग्नेंट हुई थी, छुपाने के लिए करना पड़ा था ये काम…!

आज हम आप से बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की ऐसी मशहूर सितारों के बारे में चर्चा करने वाले हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय और अपनी खूबसूरती के कारण काफी ज्यादा खास पहचान बनाई है. दर्शक दीवाने हैं उनकी एक्टिंग और उनके लुक्स के. अपने जमाने के सुपरस्टार की श्रेणी में अपना नाम इस लिस्ट में अंकित करा चुके हैं.

आज भी उनके हजारों फैंस हैं.फैन फॉलोइंग में अगर हम बात करें तो लाखों में उनकी फैन फॉलोइंग है. हम बात कर रहे हैं दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी जिन्होंने अपने अभिनय से बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. हेमा मालिनी ड्रीम गर्ल नाम से आज भी जानी जाती हैं.

वही दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन बिग बी जो सभी के चहेते स्टार हैं इन दोनों की जोड़ी ने बॉलीवुड में 1982 में फिल्म सत्ते पे सत्ता में अभिनय किया था 39 साल से भी ज्यादा समय हो चुका है इस फिल्म को रिलीज हुए.

आज फिल्म से जुड़ी एक बात आज हम आपको बताएंगे इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस हेमा मालिनी मां बनने वाली थी. प्रेग्नेंट हेमा मालिनी ने उस दौरान इस अवस्था में फिल्म में शूटिंग की थी. इस फिल्म में एक्टर अमिताभ बच्चन और दूसरी हीरोइन अमिताभ के ऑपोजिट ढूंढने में मेकर्स बहुत ज्यादा मेहनत करने में लगे थे.लेकिन कोई भी फिल्म के लिए अभिनेत्री नहीं मिल पा रही थी. ऐसे में सबसे पहले रेखा का नाम सामने आया था.

लेकिन अमिताभ और रेखा की निजी जीवन में उस समय कुछ सही नहीं था. इसके बाद फिल्म के लिए परवीन बॉबी से बात की गई.लेकिन परवीन बॉबी को भी यह फिल्म पसंद नहीं थी उन्होंने इस फिल्म के लिए साफ इनकार कर दिया था. मेकर्स को कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था अमिताभ बच्चन ने तब एक्ट्रेस हेमा मालिनी का नाम सुझाया.

इसके बाद हेमा मालिनी को इस फिल्म के लिए फाइनल कर लिया गया था. लेकिन जिस वक्त फिल्मों की शूटिंग चल रही थी उसी समय खबरें आई हेमा मालिनी प्रेग्नेंट है ऐसे हालात में हेमा मालिनी को बहुत ध्यान से शूटिंग करना पड़ती थी.

फिल्म के एक गाने परियों का मेला में हेमा मालिनी का बेबी बंप साफ दिखाई दे रहा था. इसे छुपाने के लिए मेकर्स ने शॉल का प्रयोग किया था. लेकिन ये उपाए भी कुछ खास काम नहीं कर पाया साफ तौर पर हेमा मालिनी का बेबी बंप देख पा रहे थे. वही गर्भवती हेमा मालिनी ने मेकर्स से यह मांग रखी थी उनके ज्यादातर शॉट्स क्लोअप के लिए जाएं ताकि उनका बेबी बंप दिखाई ना दे. हेमा मालिनी की प्रेग्नेंसी के चलते फिल्म की शूटिंग 1 साल के लिए रोक भी दिया गया था.यह फिल्म जब थियेटर में रिलीज हुई तो उसके ठीक 2 महीने बाद अभिनेत्री मां बन चुकी थी.एक्ट्रेस हेमा ने 2 नवंबर 1981 को अपनी पहली बड़ी बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.