शादी के 54 साल बाद 74 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चियों की बनी माँ , बनाया विश्व रिकॉर्ड !

शादी के 54 साल बाद 74 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चियों की बनी माँ , बनाया विश्व रिकॉर्ड !

दुनिया की सबसे बड़ी खुशी एक महिला को तब होती है, जब वह माँ बनती है, यह एक बेहद ही खूबसूरत एहसास हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताएंगे, जिन्होंने शादी के 54 साल बाद और 74 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चियों पैदा कर के कुदरत का करिश्मा दिखाया। सालों की कड़ी तपस्या के बाद उसकी सूनी गोद फिर से हरी भरी हो गयी।

यह घटना हैदराबाद में हुआ हैं। उपयुक्त जानकारी के मुताबिक महिला 74 साल की उम्र में माँ बनी हैं। इस माँ को भगवान ने जुड़वा बच्चों का सुख दिया। जिसे देख उनके परिवार में खुशी का माहौल हो गया हैं। महिला का नाम मंगायम्मा उम्र 74 साल और उनके पति का नाम वाई राजा राव हैं।

बहुत दिनों के इंतज़ार के बाद इस दंपति का सालों का ख्वाब जो अधूरा था वह पूरा हो गया, और सालों बाद आंगन में किलकारी गूंजी हैं। इस दंपत्ति की खुशी का कोई ठिकाना नहीं हैं। जब महिला ने दो बच्चों को जन्म दिया तो सभी लोग हैरान हो गए थे। बता दे इस दंपति बहुत समय से सन्तान का इंतजार था, और यह इंतजार 54 साल बाद खत्म हो गया। आईवीएफ ने दिया सहारा एक मां के तड़प को। पिछले ही साल इस दम्पत्ति ने गुंटूर के आईवीएफ विशेषज्ञों से सम्पर्क में आए, और जिस कारण उनके घर दो नन्हें बच्चों ने कदम रखा।

डॉक्टर्स ने बताया यह एक विश्व रिकॉर्ड हो सकता है, क्योंकि इससे पहले स्पेन की एक 66 साल की महिला ने बच्चे को जन्म देकर रिकार्ड बनाया था, और उस महिला का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया था, और अब हो सकता यह रिकॉर्ड इस महीला को मिल सकता है, क्योंकि मंगायम्मा 74 साल की है, जो एक रिकॉर्ड से कम नहीं हैं।

डॉक्टर्स ने बताया कि मंगायम्मा को सिजेरियन ऑपरेशन से बच्चे हुए हैं। इस लिए डॉक्टर्स उन पर और बच्चों पर ख़ास ध्यान दे रखा है, हालांकि दोनों जुड़वा बच्चे स्वस्थ हैं। डॉक्टर्स ने बताया यह केस काफ़ी क्रिटिकल था, पर सभी कुछ अच्छे से हो गया हैं। जिस उम्र में मंगायम्मा ने बच्चों को जन्म दिया, वह खुद में ही एक चमत्कार से कम नहीं हैं। अभी डॉक्टर्स की टीम उन पर पूरी ध्यान दे रहीं हैं। मंगायम्मा और दोनों बच्चियां स्वस्थ है, और इसी वजह से पूरा परिवार खुशी के माहौल में हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.