जब 6 गेंद में 30 रन दे फोन पर रोने लगे थे इशांत शर्मा,जानिए ये किस्सा

जब 6 गेंद में 30 रन दे फोन पर रोने लगे थे इशांत शर्मा,जानिए ये किस्सा

इशांत शर्मा की भी पहचान के मोहताज नही है, आपको बता दे कि 13 साल पहले 25 मई 2007 को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ इन्होंने अपने पारी की शुरुआत की थी। इन्होंने 24 फरवरी 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना 100वा टेस्ट मैच खेला था। यू ही नही कोई इशांत शर्मा बन जाता है, इसके पीछे अनुशासन, मेहनत का बहुत ही बड़ा योगदान है।

आपको बता दे कि 100+टेस्ट खेल चुके ईशांत शर्मा कभी ऐसे दौर से भी गुजरे थे जब काफी निंदा भी सहना पड़ा था। इशांत शर्मा की बात करें तो उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह ने एक बार इनके बारे में कई ऐसी बाते साझा की थी जो काफी दुखी करने वाला भी समय है तो काफी मोटिवेट करने वाला भी किस्सा है।

आपको बता दे कि भरतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज इशांत शर्मा ने साल 2016 में 9 दिसम्बर को वाराणसी में स्थित बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह (Pratima Singh) से शादी की थी। शादी के बाद पति का करियर टॉप पर था और आईपीएल में भी काफी अच्छा प्रदर्शन था। जब प्रतिमा से पूछा गया ये लेडी लक है या हार्ड वर्क तो उन्होंने जवाब दिया था हार्ड वर्क उनका बयान ये था,

“लेडी लक नहीं, हार्ड वर्क (कठिन परिश्रम) के कारण वह यहां तक पहुंचे हैं। हर चीज का क्रेडिट लड़कियों को नहीं मिलना चाहिए। इशांत की जिंदगी में जो कठिन परिश्रम, निरंतरता और अनुशासन है, उसकी वजह से ही वह यहां तक पहुंचे हैं।”

“मुझे क्रिकेट के बारे में उतना नहीं पता, लेकिन सब कहते हैं कि एक तेज गेंदबाज के तौर पर 100 टेस्ट खेलना बहुत कठिन काम है। अगर आप अनुशासन में नहीं रहेंगे तो शरीर जवाब दे जाएगा। मैं उन्हें 2011 से जानती हूं। मैंने 10 सालों में कभी भी नहीं देखा कि उन्होंने थकावट, यात्रा, व्यक्तिगत कारण या प्रोफेशनल कारण या किसी और वजह से ट्रेनिंग छोड़ी हो”

“एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे भी पता है कि ट्रेनिंग कितनी महत्वपूर्ण है, मैं भी इसी तरह की खिलाड़ी थी, लेकिन 10 साल में क्रिकेट खेलते रहना और कभी ट्रेनिंग मिस नहीं करना एक रिकॉर्ड है। इस दौरान जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव आए। कभी आप जो सोचते हो वह नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.