एक प्यार ऐसा भी, जहां 21 वर्षीय युवक को हुआ 41 वर्षीय चार बच्चों की मां से प्यार

एक प्यार ऐसा भी, जहां 21 वर्षीय युवक को हुआ 41 वर्षीय चार बच्चों की मां से प्यार

प्यार तो अंधा होता, कब हो जाए कहा हो जाए किसी को नहीं पता। प्यार समाज जात–पात और उम्र सबसे ऊपर होता है। इन दिनों एक प्यार की चर्चा बहुत जोड़ों से चल रहीं हैं। यह प्यार भी अनोखा हैं, जब हुआ भी तो 41 वर्षीय चार बच्चों वाली मां से। खगड़िया में इन दिनों रवि और मानत्ती की प्यार और उनकी अनोखी शादी चर्चा पूरे उनके परबत्ता प्रखंड अंतर्गत दरियापुर पंचायत के पंचखुट्टी नयागांव में हलचल मचा दी।

जहां यह शादी यादगर तो बन गई है। जानिए किन परिस्थितियों पर कर इनकी शादी हुई। यह जोरावरपुरा पंचायत अंतर्गत शिरोमणि टोला निवासी कैलाश चौधरी के 21 वर्षीय पुत्र रवि कुमार को प्यार हुआ एक दरियापुर पंचायत के पंचखुट्टी नयागांव निवासी चार बच्चों की मां मानत्ती देवी ।

यह प्यार दो साल से चल रहा था। उपयुक्त लोगों ने बताया युवक का आना-जाना होता रहता था महिला के घर में। उनके घर के परिवार वालों ने बताया बाढ़ के कारण कभी किसी को उन दोनों पर ध्यान नहीं गया। सभी खेत और फसलों की क्षति पर लगे हुए थे। जिसके कारण इन दोनों का मिलना लगा रहता था।

एक दिन इन दोनों पर ग्रामीणों की नज़र पर ही गई, और ग्रामीणों ने दोनों को दोनों पंचायत के सरपंच में ले जाया गया। यहां दोनों पक्षों के लोग मौजूद थे। पंचनामा कागज बनाकर दर्जनों ग्रामीणों के समक्ष लड़का ने महिला की मांग में सिंदूर भर दिया। अपको यह बता दे लड़का और महिला दो अलग-अलग जाति के हैं, और महिला के पति की मृत्यु हो चुकी।

जब उस युवक ने मांग भर दी तो बच्चों की बात हुई, बच्चे किसके पास रहेंगे, तो महिला ने लिखित रूप से चार पुत्र में से महिला ने दो पुत्र को दादी के पास देने की बात कहीं। फिर दोनों को ग्रामीणों ने विदा कर दिया बच्चों के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.