2 साल के बच्चे ने पुलिस बुलाकर बचाई अपनी गर्भवती मां की जान

2 साल के बच्चे ने पुलिस बुलाकर बचाई अपनी गर्भवती मां की जान

पूरी दुनिया में बच्चे एक मां बाप के लिए उनका पूरा संसार होते हैं और अपने बच्चों को हर एक मां बाप हर मुसीबत से बचाने की कोशिश करता है। एक मां अपने बेटे से जितना प्यार करती है उतना ही एक बेटा भी अपनी मां से प्यार करता है। आज हम आपको एक ऐसे मासूम के बारे में बताते हैं जिसकी सूझबूज से उसकी मां की जान बच गई।

अपनी मां की जान बचाने वाले बच्चे की उम्र मात्र 2 वर्ष है इतनी कम उम्र में इस मासूम बच्चे ने ऐसी बहादुरी का काम किया जिससे उसे जन्म देने वाली उसकी मां की जान बच गई। आइए आपको बताते हैं किस तरह मात्र 2 साल के मासूम ने अपनी मां की जान को बचा लिया।

यह मामला मुरादाबाद का है जहां एक छोटे से बच्चे ने बहादुरी दिखाते हुए अपनी मां की जान बचा ली। हुआ यूं कि 2 साल का यह मासूम और इसकी मां मुरादाबाद के रेलवे स्टेशन पर जा रहे थे। इसके बाद मासूम की मां की तबीयत खराब हो गई और उसे चक्कर आने लगे।

कुछ देर तक तो बच्चे की मां ने खुद को संभालने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद भी चक्कर आने की वजह से वह बेहोश होकर मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर गिर पड़ी। यह वाकया तब हुआ जब यह मैं अपने छोटे बच्चे के साथ रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज को पार कर रही थी। जहां चलते-चलते चक्कर आ कर बेहोश हो गई।

2 साल का मासूम बच्चा अपने बेहोश मां के पास खड़ा था लेकिन उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह किस तरह से अपनी मां की मदद करें। बच्चे ने अपनी मां को हिलाकर उठाने की कोशिश की है लेकिन इसके बावजूद भी उसकी मां नहीं उठी। जिस समय यह घटना हुई उस समय फुटओवर ब्रिज पर और कोई भी मौजूद नहीं था जो इस महिला की मदद कर पाता। थोड़ी देर बाद मासूम ने जैसे तैसे करके पुलिस की ओर रुख किया। रेलवे स्टेशन पर ही आरपीएफ के जवान मौजूद थे।

यह छोटा बच्चा नन्हे नन्हे कदमों से आरपीएफ के जवानों की ओर बढ़ा और उन्हें किसी तरह हाथ पकड़ कर अपनी मां की ओर लेकर आया। जब रेलवे केआरपी अधिकारियों ने उसकी मां को बेहोश देखा तो वह तुरंत उसे अस्पताल लेकर गए। इस तरह 2 साल के मासूम बच्चे ने अपनी मां को बचा लिया वरना हो सकता है काफी समय तक वहां कोई भी ना आया हो और उसकी मां इस दुनिया को छोड़ कर भी जा चुकी हो लेकिन भगवान की खिदमत रही कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और उसकी मां एकदम स्वस्थ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.