नदी में डूब रहा था दोस्त, बचाने के लिए खुद कूद गये दुबई के क्राउन प्रिंस, फिर हो गया ये !

नदी में डूब रहा था दोस्त, बचाने के लिए खुद कूद गये दुबई के क्राउन प्रिंस, फिर हो गया ये !

दोस्ती की मिशाले तो हमने बहुत सुनी होगी, जिसमे एक मित्र की बहुत बड़ी भूमिका होती है किसी इंसान के जीवन में। कभी सच्ची राह दिखाने में तो कभी कठिनाइयों में, एक मित्र बिना किसी लाभ के मदद करने के लिए खड़े रहते हैं। आज हम दुबई के क्राउन प्रिंस के बारे में बात कर रहे है, जिन्होंने अपनी दोस्ती के लिए कुछ ऐसा किया किया जो दुनिया के लिए एक मिसाल बन गए।

दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को हाल ही में एक वीडियो देखा जा रहा है, जो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो में क्राउन प्रिंस को अपने दोस्त को बचाते हुए दिखाया जा रहा है, जो पानी में डूब रहा हैं। यह घटना तब हुई जब क्राउन प्रिंस के दोस्त नासिर अल नेदी वाटर जेटपैकिंग कर रहे थे,

इस खेल में जेट की मदद से लोगों को पानी के 30 फीट ऊपर ले जाया जाता हैं। वैसे तो इसमें पूरी सुरक्षा के बंदोबस्त किए जाते है, पर हादसा होना होता है, तो हो के ही रहता हैं। उसी दौरान उनके दोस्त के नियंत्रण खोने के कारण पूरा माहोल हादसे में बदल गया, और यह देखते हुए क्राउन प्रिंस ने आव देखा ना ताव, खुद पानी में छलांग लगा दी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Uncle Saeed (@uncle_saeed)

मुसीबत कभी बोल कर नही आती, हमे हर वक्त तौयार रहना चाहिए, इसका उदाहरण दिए है दुबई के क्राउन प्रिंस ने। जब क्राउन प्रिंस के दोस्त पूरे मस्ती के मूड में थे, लेकिन अचानक नियंत्रण खो देने के कारण उनके दोस्त पानी के अंदर जाने लगे, यह देख वे पानी में उतर गए बिना सोचे समझे। बचाने के बाद क्राउन प्रिंस इतने खुश हुए की पानी के अंदर ही अपने दोस्त को गले लगा लिए।

दुबई प्रिंस के अपने दोस्त को बचाने वाली वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं। इस वीडियो को सवा लाख से ज्यादा लोग देख चुके है महज तीन घंटे में और 19 हजार से ज्यादा लोग उनके वीडियो को लाइक कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.